अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की भव्य 'भजन-गायक' शादी का निमंत्रण कार्ड इंटरनेट पर वायरल

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की भव्य 'भजन-गायक' शादी का निमंत्रण कार्ड इंटरनेट पर वायरल

जून, 28 2024

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की भव्य शादी का निमंत्रण

बिजनेस जगत और हाई-फाई सोशल सर्किल्स में एक नई सनसनी तब फैल गई जब अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी का निमंत्रण कार्ड इंटरनेट पर वायरल हो गया। इस निमंत्रण को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स अचंभित रह गए। जिस तरीके से यह कार्ड डिजाइन किया गया है, उसने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। इसी के साथ इस शादी का इंतजार न केवल उद्योग जगत बल्कि आम जनता में भी बढ़ गया है।

विवरण में मंहगी भव्यता

यह शादी का निमंत्रण एक विशेष बॉक्स के रूप में है। जब यह बॉक्स खोला जाता है, तो इसमें भगवान के भजन बजने लगते हैं, जो सुनने में बहुत ही मधुर लगते हैं। यह डिब्बा भीतर से एक मंदिर जैसा दिखता है, जिसमें सुनहरे रंग की हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियाँ सजाई गई हैं। कार्ड में एक हार्ड-बाउंड बुक भी है, जिसमें शादी से संबंधित सभी विवरण शामिल किए गए हैं। यह कार्ड न केवल धार्मिकता बल्कि भव्यता का भी प्रतीक है।

सोशल मीडिया पर धूम

इस अनोखे शादी कार्ड का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'X' (जिसे पहले ट्विटर कहा जाता था) पर 'rajivmehta19' नाम के यूजर द्वारा साझा किया गया है। इस वीडियो में बॉक्स के खुलने और भजन के बजने की प्रक्रिया को दिखाया गया है। वीडियो को अब तक 616K व्यूज मिल चुके हैं। लोग इसे देख कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं; कुछ लोग इसकी भव्यता और क्रिएटिविटी की सराहना कर रहे हैं, जबकि कुछ इसके उच्च कीमत पर चिंता व्यक्त कर रहे हैं।

शादी के कार्यक्रम

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी 12 जुलाई को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होने जा रही है। इस शादी को लेकर उत्साह का माहौल है। परिवार और रिश्तेदारों के साथ-साथ उद्योग जगत के कई महत्वपूर्ण व्यक्ति भी इस समारोह में शामिल होंगे।

मीडिया की नजरें

मीडिया में जब भी इस शादी के निमंत्रण का जिक्र होता है, तो इसे लेकर उत्सुकता और चर्चा का माहौल बन जाता है। कई टीवी शो और समाचार चैनल इस विषय पर विशेष चर्चा कर रहे हैं। इतना ही नहीं, लोगों के बीच भी इस शादी के कार्ड को लेकर भारी उत्सुकता है।

सोशल मीडिया की प्रतिक्रियाएँ

सोशल मीडिया पर कई तरह की प्रतिक्रियाएँ देखने को मिल रही हैं। कुछ लोग इसे भव्य और मनमोहक कह रहे हैं, जबकि कुछ इसे अफोर्ड करने योग्य नहीं मानते। कुछ ने तो मजाक में कहा कि यह कार्ड ही इतना भव्य है, तो शादी कितनी अद्भुत होगी।

हालांकि, कुछ लोगों ने इस बढ़ते खर्च को दिखावा भी कहा है। उन्होंने कहा कि इस कार्ड में जो धनराशि व्यय की गई है, वह समाज के भले के लिए उपयोग की जा सकती थी।

अविश्वसनीय विशेषज्ञता

अविश्वसनीय विशेषज्ञता

इस कार्ड का डिज़ाइन और भव्यता यह साबित करता है कि आमंत्रण कार्ड केवल एक साधारण कागज का टुकड़ा नहीं होता, बल्कि यह एक ऐसा माध्यम है जो आपके प्यार और सम्मान को व्यक्त करता है। अंबानी और मर्चेंट परिवार ने अपने सामाजिक और धार्मिक मूल्यों का सम्मान करते हुए इस कार्ड का डिजाइन कराया है।

कुल मिलाकर, यह प्रसंग इस बात का प्रतीक है कि भारतीय शादियों में अब कार्ड भी एक महत्वूर्ण हिस्सा बन चुके हैं। वे न केवल समारोह की भव्यता को प्रतिबिंबित करते हैं, बल्कि परिवार और समाज के प्रति अपनी विशेष जिम्मेदारी को भी व्यक्त करते हैं।

लोकप्रिय लेख

Rishabh Pant का रोमांचक बयान: 'तेल लगाओ डाबर का, विकेट गिराओ बाबर का' से विश्व कप मुकाबलों का उत्साह बढ़ा

आगे पढ़ें

भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम के नए कोच बने मैनोलो मार्क्वेज

आगे पढ़ें

काजोल की सह-कलाकार नूर मलाबिका दास की मौत, पुलिस को आत्महत्या की आशंका

आगे पढ़ें

नीरज चोपड़ा की गोल्डन स्पाइक मीट से वापसी: चोट नहीं, एहतियातन कदम

आगे पढ़ें