USA vs ENG लाइव स्कोर, T20 वर्ल्ड कप 2024: मेज़बान अमेरिका के सामने सेमी-फाइनल का टिकट पाने उतरेगी इंग्लैंड

USA vs ENG लाइव स्कोर, T20 वर्ल्ड कप 2024: मेज़बान अमेरिका के सामने सेमी-फाइनल का टिकट पाने उतरेगी इंग्लैंड

जून, 23 2024

आईसीसी T20 विश्व कप 2024: सुपर 8 दौर में देश और इंग्लैंड की रोमांचक भिड़ंत

बारबाडोस में आईसीसी T20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 चरण में अमरीका और इंग्लैंड के बीच एक महत्वपूर्ण मैच खेला जाना है। यह मुकाबला विशेषकर इंग्लैंड के लिए बेहद अहम होगा क्योंकि उन्हें सेमी-फाइनल में जगह बनाने के लिए इस मैच को बड़े अंतर से जीतना आवश्यक है। इंग्लैंड की टीम इस वक्त जोस बटलर की अगुवाई में मैदान में उतरेगी, जो अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

इंग्लैंड की बल्लेबाजी काफी दमदार है, जिसमें जोस बटलर के साथ एलेक्स हेल्स और जॉनी बेयरस्टो जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। इनकी टीम ने पिछले मैचों में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए बेहतरीन टोटल की ओर कदम बढ़ाए हैं। इंग्लैंड की बल्लेबाजी लाइन-अप विरोधी टीमों के लिए हमेशा से चिंता का कारण बनी रही है। जोस बटलर का बल्ला साधारण से लेकर उत्कृष्ट प्रदर्शन तक हर लम्हे में चमकता है। वहीं, एलेक्स हेल्स अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए नामी हैं और जॉनी बेयरस्टो की स्थिर और ठोस तकनीक इंग्लैंड को मजबूती प्रदान करती है।

वहीं, इंग्लैंड की गेंदबाजी भी किसी से कम नहीं है। उनके पास जॉफरा आर्चर, आदिल राशिद और मार्क वुड जैसे बेहतरीन गेंदबाज हैं। जॉफरा आर्चर की तेज गति और सटीकता किसी भी बल्लेबाज को मुश्किल में डाल सकती है। आदिल राशिद स्पिन गेंदबाजी में माहिर हैं और उन्होंने पिछले कई मैचों में अपनी उपयोगिता साबित की है। मार्क वुड की मध्यम गति और शानदार नियंत्रण से भी इंग्लैंड की गेंदबाजी अटूट रहती है।

अमेरिका की तलाश पहली जीत की

अमेरिका की तलाश पहली जीत की

दूसरी तरफ, अमेरिका की टीम अभी तक इस टूर्नामेंट में सफलता का स्वाद नहीं चख पाई है। उन्होंने अब तक कोई जीत हासिल नहीं की है लेकिन उनके पास इस मैच में अपनी प्रतिष्ठा बचाने का एक आखिरी मौका है। अमेरिका की टीम की कप्तानी आरोन जोन्स कर रहे हैं, जो अपनी नेतृत्व क्षमता के अलावा बल्लेबाजी में भी निपुण माने जाते हैं।

अमेरिका के पास भी कुछ प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, जिनमें स्टीवन टेलर, एंड्रियस गूस और कोरी एंडरसन शामिल हैं। स्टीवन टेलर का नाम अमेरिका की क्रिकेट में एक उभरते सितारे के रूप में देखा जाता है। एंड्रियस गूस एक ताकतवर बल्लेबाज हैं और कोरी एंडरसन की ऑलराउंडर भूमिका अमेरिका के लिए महत्वपूर्ण हो सकती है।

उत्सुकता से भरा मुकाबला

उत्सुकता से भरा मुकाबला

यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए खासा महत्वपूर्ण है। इंग्लैंड को सेमी-फाइनल के रास्ते पर बढ़ने के लिए बड़े अंतर से जीत की आवश्यकता है, जबकि अमेरिका इस मैच में कुछ कर पाने की उम्मीद रखता है। अगर इस मैच में इंग्लैंड हार जाती है, तो यह उनके सेमी-फाइनल के सपनों पर पानी फेर सकता है। वहीं, अगर अमेरिका जीत दर्ज कर लेता है, तो यह उनके लिए महत्वपूर्ण हासिल हो सकता है।

यह मुकाबला बारबाडोस के मशहूर मैदान में आयोजित हो रहा है, जहां करोड़ों दर्शक इस मैच का सीधा प्रसारण देख रहे हैं। दर्शकों की उत्सुकता और उम्मीदें अपने चरम पर हैं।

लोकप्रिय लेख

यूजीसी नेट जून 2024 के एडमिट कार्ड जारी: परीक्षा कार्यक्रम और दिशा-निर्देश

आगे पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप 2024 सेमीफाइनल: शेड्यूल, मैच की तारीखें, टीमें, समय और टिकट खरीदने का तरीका

आगे पढ़ें

USA vs ENG लाइव स्कोर, T20 वर्ल्ड कप 2024: मेज़बान अमेरिका के सामने सेमी-फाइनल का टिकट पाने उतरेगी इंग्लैंड

आगे पढ़ें

T20 विश्व कप 2024: वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को हराया, ग्रुप सी में शीर्ष स्थान पर पहुंचा

आगे पढ़ें