टी20 वर्ल्ड कप 2024 सेमीफाइनल: शेड्यूल, मैच की तारीखें, टीमें, समय और टिकट खरीदने का तरीका

टी20 वर्ल्ड कप 2024 सेमीफाइनल: शेड्यूल, मैच की तारीखें, टीमें, समय और टिकट खरीदने का तरीका

जून, 25 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024: सेमीफाइनल की शानदार टक्कर

टी20 वर्ल्ड कप 2024 अपने अंतिम चरण में प्रवेश कर चुका है, जिससे खेल प्रेमियों की धड़कनें तेज हो गई हैं। इस साल के टूर्नामेंट में कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिले हैं, और अब सेमीफाइनल की बारी आ गई है। अफगानिस्तान और भारत अपने-अपने मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। दूसरी तरफ, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड भी पैविलियन में अपने दमदार प्रदर्शन से पहुंचे हैं।

अफगानिस्तान बनाम साउथ अफ्रीका

अफगानिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है। दोनों टीमों को मात देने के बाद अब उनका सामना साउथ अफ्रीका से होगा। ये मुकाबला 27 जून को सबेरे 6 बजे IST के तारोबा, त्रिनिदाद में खेला जाएगा। अफगानिस्तान की टीम का स्पिन आक्रमण, जिसमें राशिद खान का नाम सबसे आगे है, साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों के लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकती है। साउथ अफ्रीका के पास भी दो बेहतरीन स्पिनर्स, केशव महाराज और तबरेज शम्सी, हैं, जो इस मुकाबले को और भी दिलचस्प बना देंगे।

भारत बनाम इंग्लैंड

दूसरी सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा, जो एक महा संघर्ष की तरह देखा जा रहा है। 27 जून को 8 बजे रात IST में गयाना के प्रोविडेंस में ये मुकाबला खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में भारत का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। रोहित शर्मा की कप्तानी और उनका तूफानी 41 गेंदों में 92 रन का प्रदर्शन इस मुकाबले को रोचक बना देगा। इंग्लैंड की टीम भी अपनी मजबूत गेंदबाजी आक्रमण, जिसमें आदिल राशिद और मोईन अली का नाम शामिल है, के साथ मैदान में उतरेगी।

टिकट कैसे खरीदें

टिकट कैसे खरीदें

अगर आप भी इस रोमांचक मुकाबले का हिस्सा बनना चाहते हैं और अपने पसंदीदा टीम को समर्थन देना चाहते हैं, तो टिकट खरीदने का मौका न चूकें। टिकट खरीदने के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://tickets.t20worldcup.com पर जाएं और अपनी बुकिंग करें।

सेमीफाइनल के मुख्य बातें

  • पहला सेमीफाइनल: अफगानिस्तान बनाम साउथ अफ्रीका
  • तारीख: 27 जून
  • समय: 6 बजे सबेरे IST
  • स्थान: तारोबा, त्रिनिदाद
  • दूसरा सेमीफाइनल: भारत बनाम इंग्लैंड
  • तारीख: 27 जून
  • समय: 8 बजे रात IST
  • स्थान: प्रोविडेंस, गयाना

इस बार का टी20 वर्ल्ड कप खेल प्रेमियों के लिए एक यादगार आयोजन रहा है। अब सभी की नजरें सेमीफाइनल पर टिकी हैं जहां रोमांचक मुकाबले देखे जाएंगे। तो तैयार हो जाइए और अपने पसंदीदा टीम का समर्थन कीजिए।

लोकप्रिय लेख

Go Digit IPO लिस्टिंग LIVE अपडेट्स: 5.15% प्रीमियम पर शेयरों की शुरुआत

आगे पढ़ें

नीट यूजी काउंसलिंग 2024: अनियमितताओं के आरोपों के बाद स्थगित

आगे पढ़ें

सिंगापुर एयरलाइंस की उड़ान बैंकॉक में आपातकालीन लैंडिंग, एक की मौत और 30 घायल

आगे पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और आयरलैंड के मैच के दौरान संभावित मौसम: न्यूयॉर्क में भिडंत

आगे पढ़ें