कार्तिक आर्यन के परिवार पर दुर्भाग्य का प्रहार: घाटकोपर होर्डिंग हादसे में दो रिश्तेदारों की मौत

कार्तिक आर्यन के परिवार पर दुर्भाग्य का प्रहार: घाटकोपर होर्डिंग हादसे में दो रिश्तेदारों की मौत

मई, 17 2024

बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन के परिवार पर एक बड़ा दुर्भाग्य टूट पड़ा है। मुंबई के घाटकोपर इलाके में एक होर्डिंग गिरने से हुए भीषण हादसे में उनके दो करीबी रिश्तेदार की मौत हो गई। यह दुखद घटना शुक्रवार को फिल्म इंडस्ट्री के सामने आई और मृतकों की पहचान गुरुवार को हो पाई थी।

कार्तिक के रिश्तेदार अपने बेटे से मिलने के लिए अमेरिका जाने हेतु वीज़ा के आवेदन करने के लिए घाटकोपर स्थित दूतावास के पास गए थे। लेकिन अचानक एक विशाल होर्डिंग का ढांचा उनके ऊपर आ गिरा जिससे वहां मौजूद कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। कार्तिक के रिश्तेदारों को तुरंत पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी।

इस हादसे में कुल 5 लोगों की मौत हो गई और 4 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों का इलाज जारी है और उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस ने इस मामले में होर्डिंग के मालिक और ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं, मुंबई महानगर पालिका ने भी जांच के आदेश दिए हैं।

कार्तिक ने शुक्रवार को मुंबई में अपने रिश्तेदारों का अंतिम संस्कार किया और शोक संतप्त परिवार को ढाढ़स बंधाया। उन्होंने इस दुर्घटना पर दुख जताते हुए कहा, "यह एक बहुत ही दुखद घटना है। मैं अपने रिश्तेदारों के परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।"

इस घटना से पूरा बॉलीवुड सदमे में है। कई सितारों ने सोशल मीडिया पर कार्तिक और उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

घाटकोपर में होर्डिंग हादसों का इतिहास

घाटकोपर में पिछले कुछ सालों में होर्डिंग गिरने की कई घटनाएं हो चुकी हैं। पिछले साल अगस्त में भी एक होर्डिंग गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई थी और 3 लोग घायल हुए थे। इससे पहले 2019 में भी एक ऐसी ही घटना में एक व्यक्ति की जान चली गई थी।

मुंबई महानगर पालिका द्वारा अवैध होर्डिंग और बैनर हटाने के लिए समय-समय पर अभियान चलाया जाता है। लेकिन इसके बावजूद शहर में इस तरह की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि होर्डिंग्स की नियमित जांच और रखरखाव न होना इस समस्या का मुख्य कारण है।

कार्तिक आर्यन का करियर

कार्तिक आर्यन बॉलीवुड के उभरते सितारों में से एक हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2011 में फिल्म 'प्यार का पंचनामा' से की थी। इसके बाद उन्होंने 'अकाश वाणी', 'लुका-छुपी', 'पति पत्नी और वो', 'लव आज कल', 'भूल भुलैया 2' जैसी कई सफल फिल्मों में काम किया है।

हाल ही में उनकी फिल्म 'शहजादा' रिलीज हुई है जो बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है। कार्तिक इस फिल्म में कृति सेनन के साथ मुख्य भूमिका में हैं। आने वाले समय में उनकी 'सत्यनारायण की कथा', 'फ्रेडी', 'कैप्टन इंडिया' जैसी फिल्में प्रदर्शित होने वाली हैं।

कार्तिक आर्यन को उनकी अदाकारी और लुक्स के लिए पसंद किया जाता है। वह युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं। उनके परिवार पर आए इस दुख की घड़ी में पूरा देश उनके साथ खड़ा है और उन्हें ढाढ़स दे रहा है। उम्मीद है कि वह इस कठिन समय से जल्द उबर पाएंगे।

लोकप्रिय लेख

राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ मित्र दिवस 2024: मित्रता के बंधनों का उत्सव

आगे पढ़ें

सिंगापुर एयरलाइंस की उड़ान बैंकॉक में आपातकालीन लैंडिंग, एक की मौत और 30 घायल

आगे पढ़ें

सिक्किम विधानसभा चुनाव 2024 परिणाम LIVE: 32 सीटों के लिए मतगणना जारी

आगे पढ़ें

T20 विश्व कप 2024: पाकिस्तान बनाम अमेरिका मैच भविष्यवाणी और डलास पिच का हाल

आगे पढ़ें