IPL 2024: यश दयाल के धमाकेदार प्रदर्शन से RCB ने प्लेऑफ में बनाई जगह

IPL 2024: यश दयाल के धमाकेदार प्रदर्शन से RCB ने प्लेऑफ में बनाई जगह

मई, 19 2024

RCB ने CSK को 27 रनों से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के एक रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 27 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही RCB ने लगातार छठी जीत दर्ज करते हुए प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है।

RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 218 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में CSK की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 191 रन ही बना सकी। CSK को आखिरी ओवर में जीत के लिए 17 रनों की दरकार थी, लेकिन यश दयाल ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 7 रन दिए और महेंद्र सिंह धोनी का महत्वपूर्ण विकेट भी हासिल किया।

यश दयाल का शानदार आखिरी ओवर

आखिरी ओवर की पहली गेंद पर धोनी ने छक्का जड़कर CSK के प्रशंसकों में जीत की उम्मीद जगा दी थी। लेकिन, यश दयाल ने अगली ही गेंद पर धोनी को स्लोअर बॉल पर आउट कर दिया। इसके बाद दयाल ने लगातार तीन डॉट बॉल फेंककर शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा को भी रन बनाने से रोक दिया।

इस शानदार जीत के नायक यश दयाल ने मैच के बाद कहा, "हमारी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। हम लगातार अच्छा खेल रहे हैं और प्लेऑफ में पहुंचने के हकदार थे। मुझे खुशी है कि मैं टीम के लिए अहम विकेट निकालने में सफल रहा।"

CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में

इस हार के साथ ही CSK का सफर IPL 2024 में समाप्त हो गया है। वहीं RCB की टीम प्लेऑफ में पहुंच गई है और खिताब की दावेदार मानी जा रही है। RCB का अगला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होगा।

RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा, "हमने शानदार क्रिकेट खेला है और हमारा लक्ष्य अब खिताब जीतना है। टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया है और हम आगे भी ऐसा ही खेल दिखाने की कोशिश करेंगे।"

यश दयाल का उभरता सितारा

यश दयाल इस सीजन RCB के लिए एक उभरते हुए सितारे के रूप में सामने आए हैं। उन्होंने अब तक 14 मैचों में 22 विकेट लिए हैं और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई है।

RCB के कोच सुनील जोशी ने कहा, "यश दयाल में भविष्य की क्रिकेट सनसनी बनने का माद्दा है। उनकी गेंदबाजी में धार है और वह अपने प्रदर्शन से लगातार सुधार कर रहे हैं। हमें उन पर पूरा भरोसा है।"

आंकड़ों पर एक नज़र

टीमस्कोर
RCB218/4 (20 ओवर)
CSK191/7 (20 ओवर)

RCB की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने सर्वाधिक 74 रन बनाए, जबकि CSK के लिए रुतुराज गायकवाड़ ने 61 रनों की पारी खेली। लेकिन, आखिरी ओवर में यश दयाल के सामने कोई भी CSK बल्लेबाज नहीं टिक सका।

निष्कर्ष

IPL 2024 के इस रोमांचक मुकाबले में RCB ने CSK को हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। यश दयाल के आखिरी ओवर की गेंदबाजी ने CSK के प्लेऑफ के सपने को चकनाचूर कर दिया। अब देखना होगा कि प्लेऑफ में RCB का सामना किस टीम से होता है और वह खिताब की ओर कितना आगे बढ़ पाती है।

",

लोकप्रिय लेख

सिंगापुर एयरलाइंस की उड़ान बैंकॉक में आपातकालीन लैंडिंग, एक की मौत और 30 घायल

आगे पढ़ें

सिक्किम विधानसभा चुनाव 2024 परिणाम LIVE: 32 सीटों के लिए मतगणना जारी

आगे पढ़ें

ब्रिजर्टन सीजन 3 के भाग 2 के शीर्ष क्षण: जिसने हमें चौंकाया और रोमांचित कर दिया

आगे पढ़ें

यूजीसी नेट जून 2024 के एडमिट कार्ड जारी: परीक्षा कार्यक्रम और दिशा-निर्देश

आगे पढ़ें