आईसीएसआई सीएस 2024 जून एडमिट कार्ड जारी, जानें डाउनलोड करने का तरीका

आईसीएसआई सीएस 2024 जून एडमिट कार्ड जारी, जानें डाउनलोड करने का तरीका

मई, 23 2024

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) ने एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल प्रोग्राम के लिए ओल्ड और न्यू सिलेबस दोनों के लिए आईसीएसआई सीएस 2024 जून परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। परीक्षा के लिए पंजीकृत उम्मीदवार अब आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

आईसीएसआई सीएस जून 2024 परीक्षा 2 जून से 10 जून तक आयोजित की जाएगी। 11 जून से 14 जून तक आरक्षित तिथियां निर्धारित की गई हैं। परीक्षा संस्थान द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों का पालन करते हुए सुबह 9 बजे से दोपहर 12:15 बजे तक एक ही पाली में आयोजित की जाएगी।

परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी के साथ-साथ आधार कार्ड, पैन कार्ड या वोटर आईडी जैसे वैध फोटो आईडी प्रूफ लाना आवश्यक है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा शुरू होने से कम से कम 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचें।

उम्मीदवार परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट पर प्राप्त कर सकते हैं। वेबसाइट पर परीक्षा पैटर्न, सिलेबस, महत्वपूर्ण तिथियां और अन्य विवरण उपलब्ध हैं।

आईसीएसआई सीएस 2024 जून एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के चरण

उम्मीदवार निम्नलिखित चरणों का पालन करके आईसीएसआई सीएस 2024 जून एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं:

  1. आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाएं।
  2. होमपेज पर दिए गए "एडमिट कार्ड डाउनलोड करें" लिंक पर क्लिक करें।
  3. अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करके लॉगिन करें।
  4. लॉगिन करने के बाद, एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  5. एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंट आउट लें।
एडमिट कार्ड से संबंधित महत्वपूर्ण निर्देश

एडमिट कार्ड से संबंधित महत्वपूर्ण निर्देश

  • उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी के साथ एक वैध फोटो आईडी प्रूफ लाना अनिवार्य है।
  • परीक्षा केंद्र पर बिना एडमिट कार्ड के उम्मीदवारों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने के कम से कम 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना चाहिए।
  • एडमिट कार्ड पर मुद्रित सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और उनका पालन करें।

परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को शुभकामनाएं! उम्मीद है कि वे अपनी मेहनत और प्रयासों के साथ शानदार प्रदर्शन करेंगे और अपने करियर में नई ऊंचाइयों को छुएंगे। आईसीएसआई सीएस 2024 जून परीक्षा एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है और इसमें सफलता प्राप्त करना उम्मीदवारों के भविष्य के लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी।

यह परीक्षा कंपनी सचिव बनने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। कंपनी सचिव कॉर्पोरेट जगत में एक प्रतिष्ठित और महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। वे कंपनियों को कानूनी और नियामक आवश्यकताओं का पालन करने में मदद करते हैं और कॉर्पोरेट प्रशासन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

आईसीएसआई सीएस कोर्स कॉर्पोरेट कानून, वित्त, कराधान, लेखांकन और अन्य संबंधित क्षेत्रों में गहन ज्ञान प्रदान करता है। यह कोर्स उम्मीदवारों को कंपनी सचिव के रूप में सफल करियर के लिए तैयार करता है।

उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने और परीक्षा के लिए अच्छी तरह से तैयार करने के साथ-साथ भविष्य के अवसरों के लिए भी तैयार रहना चाहिए। आईसीएसआई सीएस एक प्रतिष्ठित पेशेवर योग्यता है जो कॉर्पोरेट जगत में कई दरवाजे खोलती है।

उम्मीदवार आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट पर नियमित रूप से नवीनतम अपडेट और घोषणाओं की जांच करते रहें। परीक्षा से संबंधित किसी भी प्रश्न या स्पष्टीकरण के लिए, उम्मीदवार आईसीएसआई द्वारा प्रदान किए गए आधिकारिक संचार चैनलों के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं।

आईसीएसआई सीएस 2024 जून परीक्षा के लिए सभी उम्मीदवारों को एक बार फिर शुभकामनाएं। अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें, कड़ी मेहनत करते रहें और सकारात्मक रहें। आपकी मेहनत और समर्पण निश्चित रूप से सकारात्मक परिणाम लाएगा और आपको सफलता की ओर ले जाएगा।

लोकप्रिय लेख

राष्ट्रीय सर्वश्रेष्ठ मित्र दिवस 2024: मित्रता के बंधनों का उत्सव

आगे पढ़ें

मुंबई लोकसभा चुनाव के कारण आज शेयर बाजार में छुट्टी घोषित

आगे पढ़ें

विक्की कौशल का 36वां जन्मदिन: पत्नी कैटरीना कैफ के साथ रोमांटिक पलों को फिर से जीते हुए

आगे पढ़ें

ऐतिहासिक ऊंचाइयों पर पहुंचे सेंसेक्स और निफ्टी: यहाँ जानें आपकी निवेश रणनीति

आगे पढ़ें