बाबर आजम को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए: पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शोएब मलिक

बाबर आजम को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए: पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शोएब मलिक

मई, 31 2024

बाबर आजम को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने की सलाह दी शोएब मलिक

हाल ही में केनिंग्टन ओवल में हुए चौथे टी20 मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की सात विकेट की हार के बाद, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शोएब मलिक ने बाबर आजम को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने का सुझाव दिया है। इस मुकाबले के बाद मलिक ने मिडल ओवर्स में स्ट्राइक रोटेशन की ज़रूरत पर जोर देते हुए बाबर को इस भूमिका के लिए सबसे सही बल्लेबाज बताया।

मलिक के सुझाव का कारण

मलिक का मानना है कि मिडल ओवर्स में टीम को एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होती है जो स्ट्राइक को लगातार बदल सके और सही वक्त पर बड़े शॉट्स खेल सके। उन्होंने कहा कि बाबर आजम इस काम में सबसे उपयुक्त हैं और उनका अनुभव और कौशल टीम के लिए बेहद लाभकारी हो सकता है।

मलिक ने यह भी कहा कि बाबर के नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने से टीम के बाकी बल्लेबाजों को भी आत्मविश्वास मिलेगा और वे अपनी क्षमताओं का इस्तेमाल बेहतर तरीके से कर सकेंगे।

मुकाबले का विवरण और बाबर का प्रदर्शन

इस मैच में बाबर आजम ने 22 गेंदों पर 36 रन बनाए और उनकी स्ट्राइक रेट 163.64 रही। बावजूद इसके, पाकिस्तान की टीम ने एक बार फिर बल्लेबाजी में कमजोरी दिखाई और इंग्लैंड ने डोमिनेट करते हुए यह मैच आसानी से जीत लिया। इंग्लैंड के आदिल रशीद ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 'प्लेयर ऑफ द मैच' का खिताब हासिल किया।

मलिक का अन्य खिलाड़ियों को संदेश

इसके साथ ही, शोएब मलिक ने अन्य खिलाड़ियों को भी प्रेरित किया। उन्होंने आजम खान और शादाब खान को कहा कि वे अपने आत्मविश्वास को बनाए रखें और खेल में सुधार करते रहें। मलिक का यह संदेश टीम के लिए मनोबल बढ़ाने वाला और प्रेरणादायक था।

पाकिस्तान की बल्लेबाजी का प्रदर्शन

इस मुकाबले में पाकिस्तान की बल्लेबाजी एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गई है। टीम ने निरंतरता के अभाव में एक बड़ा पतन देखा, जिससे इंग्लैंड को रन का पीछा करने में कोई खास परेशानी नहीं हुई। पाकिस्तानी टीम को अपनी बल्लेबाजी के विभिन पहलुओं पर काम करने की आवश्यकता है ताकि आगामी मुकाबलों में वे बेहतर प्रदर्शन कर सकें।

इंग्लैंड की दबदबा और रशीद की भूमिका

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने पिच का लाभ उठाते हुए पाकिस्तान के बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा और उन्हें खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। आदिल रशीद ने अपने स्पिन का जादू बिखेरते हुए कई महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए, जो इंग्लैंड की जीत में निर्णायक साबित हुए।

मलिक के सुझाव से यह स्पष्ट है कि पाकिस्तान की टीम को अपने बल्लेबाजी क्रम में कुछ बदलाव करने पर विचार करना चाहिए ताकि उनकी मिडल ओवर्स में संतुलन बना रह सके और वे अधिक प्रतिस्पर्धी हो सकें। बाबर आजम का तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना टीम की स्थिरता को बढ़ा सकता है और उनके युवा खिलाड़ियों के लिए एक प्रेरणा का स्रोत बन सकता है।

लोकप्रिय लेख

मुंबई लोकसभा चुनाव के कारण आज शेयर बाजार में छुट्टी घोषित

आगे पढ़ें

म्यूनिख फुटबॉल एरिना में रोमांचक मुकाबला: रोमानिया और यूक्रेन ने यूरो 2024 यात्रा की शुरुआत

आगे पढ़ें

थॉमस कुक इंडिया के लिए उच्च हवाई किराया एक बड़ी चुनौती बना हुआ है: मधवन मेनन

आगे पढ़ें

सिक्किम विधानसभा चुनाव 2024 परिणाम LIVE: 32 सीटों के लिए मतगणना जारी

आगे पढ़ें